• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Balaghat
  • The Property Of The Accused In The Double Money Case Was Attached, The Administration Imposed A Board

बालाघाट11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

क्षेत्र के बहुचर्चित डबल मनी कांड के आरोपियों कि संपत्ति कुर्की के आदेश पूर्व में जारी हुए थे। जिस पर थाना प्रभारी दिनेश सोलंकी व पुलिस बल लांजी सहित राजस्व अमले की ओर से ग्राम बोलेगांव पहुंचकर आरोपियों के संपत्ति स्थल पर कुर्की आदेश के बोर्ड लगाकर, संपत्ति कुर्क की कार्रवाई प्रारंभ की गई।

इन संपत्तियों के कुर्की आदेश जारी

इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार पुलिस थाना लांजी में दर्ज अपराध योगेन्द्र कंकरायने व अन्य में पारित आदेश 7 फरवरी 2023 के संदर्भ में अभियुक्त योगेन्द्र कंकरायने, दिनेश कंकरायने, प्रद्युम कंकरायने, रोहित गोंधरे उर्फ रोहित गुरू, दुर्गेश कुमार कबीरे, प्रमोद कबीरे, रामप्रसाद मंसूरे, मोहन उमरे के विरूद्ध उदघोषणा की कार्रवाई की गई है और उक्त अभियुक्त गण नियत दिनांक तक न्यायालय में उपस्थित नहीं होते है, उनके उपस्थित होने की संभावना भी दिखाई नहीं दे रही है, उनकी उपस्थिति सुनिश्चित कराए जाने के लिए उनकी अचल संपत्ति को कुर्क किया जाए।

यह स्पष्ट है कि इस मामले में उक्त अभियुक्त गण के विरूद्ध धारा 82 द.प्र.सं. के तहत उद्घोषणा की कार्रवाई की गई है। अभियोजन की ओर से अभियुक्त सोमेन्द्र कंकरायने और प्रद्युम्न कंकरायने के संबंध में अचल संपत्ति का ब्योरा प्रस्तुत किया गया है।

इस संबंध में उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर यह स्पष्ट है कि ग्राम बोलेगांव तहसील लांजी में खसरा नंबर 276, 277, 297/5/1, 317/4, 294/6, 411/1, 411/2 की भूमि अभियुक्त योगेन्द्र कंकरायने और दिनेश कंकरायने के नाम दर्ज है।

ठीक इसी प्रकार प्रद्युम कंकरायने के नाम ग्राम बोलेगांव में खसरा नंबर 377/5, 378/2 की भूमि दर्ज है और वे उसके भूमि स्वामी है। खसरा नंबर 377/5, 378/2 है को आगामी आदेश तक के लिए कुर्क किया जाता है। जिसकी सुपुर्दगी कलेक्टर या जिस अधिकारी को निर्देशित करे को सुपुर्द की जाए आदेशित किया गया हैं।

यहां संबंधित थाना प्रभारी को यह आदेशित किया जाता है कि वे उपरोक्त संपत्तियों के संबंध में आदेशित कार्रवाई करें और कुर्क की गई संपत्तियों पर न्यायालय के आदेश का उल्लेख करते हुए नोटिस बोर्ड लगाया जाए। जिसमें आदेश का ब्यौरा लिखा जाए और सुपुर्दगीदार के नाम का भी उल्लेख किया जाए। इस आदेश का पालन करते हुए थाना प्रभारी दिनेश सोलंकी, पुलिस बल लांजी, राजस्व अमले के ओर से ग्राम बोलेगांव पहुंचकर उक्त संपत्तियों पर कुर्की आदेश के बोर्ड लगाकर कार्रवाई पूर्ण की गई।

खबरें और भी हैं…



Source link